सूचना

यह वेब पेज इन्टरनेट एक्सप्लोरर 6 में ठीक से दिखाई नहीं देता है तो इसे मोजिला फायर फॉक्स 3 या IE 7 या उससे ऊपर का वर्जन काम में लेवें

Saturday, September 3, 2011

एक शाम गणपति बप्पा के नाम पीरामल गेट बगड़

गणेश महोत्सव की रंगारंग प्रस्तुतियां 









लाईट डेकोरेटर्स से सजी महाराज गणेशजी की मूर्ति
 पीरामल गेट सुपर मार्केट बगड़ पर श्री गणेश महोत्सव समिति एवं व्यापार मण्डल बगड़ की तरफ से तीन दिवसीय गणेश महोत्सव मनाया गया  2 सितम्बर को रात्रि भजन संध्या का आयोजन किया गया इस भजन संध्या में नारनोल की  मास्टर विक्की आरकेस्ट्रा पार्टी द्वरा बहुत ही सुन्दर कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया  हास्य कलाकार मास्टर ताराचन्द जी ने भक्तजनों को अपनी कॉमेडी द्वारा जमकर हंसाया उनकी कॉमेडी के प्रभाव से  प्रातः 4 बजे तक  लोगों ने हिलने का नाम तक नहीं लिया। कॉमेडी के साथ साथ नृत्य पर साथ दे रहे थे नृत्य कलाकार राजेश कुमार जो महिला वेशभुषा धारण करके बहुत ही मनमोहक नृत्य  कर रहें थें  उन्होने प्रोग्राम पर चार चांद लगा दिये।
 गणेश जी की मूर्ति को बहुत ही सुन्दर ढ़ग से लाईटेड कर सजाया गया था इस बाजार का लाईट डेकोरेशन बहुत ही मन भावन था तथा इस कार्यक्रम में भजनों का रसस्वादन करने आस पास के कई गांवों के लोग आये
प्रोग्राम को देखने  कई सैकड़ों की संख्या में लोग इकट्ठा हो गये, सर्वप्रथम गणेश वन्दना ने लोगों का मन व माहौल भक्तिमय बना दिया सभी लोग बैठे बैठे बाबा के दर्शनों के लाभ के साथ बहुत ही कर्ण प्रिय भेजनों का अनन्द भी उठा रहें थे।



 पुरूषों की तादात के बराबर ही महिलाओं की तादात भी भजन संध्या व रंगारंग प्रोग्राम का आनन्द उठा रही थी


 विशेष रूप से नृत्य कलाकार राजेश ने महिला नृत्य करके लोगों की तालियों के साथ वाह वाही लुटी
 साथ ही यहां के स्थानिय कलाकार संदीप बुन्देला द्वारा भी बहुत ही सुन्दर बाबा  भेले नाथ का भजन प्रस्तुत किया गया व नृत्य कलाकार के साथ नृत्य कर प्रोग्राम की सुन्दरता और और भी बढ़ाया

नागिन नृत्य की एक झलक
 और अपनी इच्छा के भजनों के अलावा भी कलाकारों ने भक्त जनों की फरमाइस पर भजन गाये व नृत्य किया हास्य कलाकार ताराचन्द के साथ मिलकर प्रसिद्व  नृत्य कलाकार राजेश अपना प्रसिद्व व लोकप्रिया नृत्य नागिन तृत्य किया जिस पर जनता स्टेज पर उमड़ पड़ी, इस नत्य में उस कलाकार की प्रस्तुति इतनी अच्छी थी की देखने वाले लोगों ने अपने दातों तले अंगुली दबाई वास्तव में उनका यह नृत्य मन को माह लेने वाला था ।

आज सांय बहुत ही अच्छी सजावट के साथ गणेश जी महाराज की प्रतिमा की झांकी निकाली जायेगी। मूर्ति का विसर्जन पीरामल गेट से शुरू होकर मतैने बाजार होते हुए फतेह सागर तालाब में विसर्जन किया जायेगा।
आज के लिए इतना ही बाकि कल ...विसर्जन की झांकी के नजारे के साथ 

आपके पढ़ने लायक यहां भी है।

झिरी गांव की कहानी (दास्तां) रमेश फुलवारिया की जुबानी

 जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं

   राखी का त्यौहार भाई बहन का प्यार

  किसानों ने उठाया अपना टूल (औजार) मालीगांव

    जाट्यां को ही कोनी मिनखा रो भी जीवणों दुबर होग्यो, कारण यो जीव (लट,कातरो)

 होली की मस्ती और रंग गुलाल के संग फिर हम कैसे पिछे हटने वाले थे ? लक्ष्य

 

1 comment:

  1. सुरेन्द्र जी नमस्कार,
    मुझे गॉव से दुर नौकरी करने के कारण पता ही नही चला की गॉव मे इतने अच्छा गणेश चतुर्थी का प्रोग्राम होता हैं। आपके द्वारा दी गई जानकारी से मेरा मन प्रसन्न हो गया। मै अगली बार बगड़ की गणेश चतुर्थी का प्रोग्राम आवश्य देखुगा।

    ReplyDelete

आपके द्वारा दी गई टिप्पणी हमें लिखने का होसला दिलाती है।

अन्य महत्वपूर्ण लिंक

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...